अच्छी नौकरी हासिल करने में मदद करेंगे ये 7 टिप्स - Wah India Wah

Sunday, April 16, 2017

अच्छी नौकरी हासिल करने में मदद करेंगे ये 7 टिप्स


नए लोगों को रिक्रूट करने से पहले एम्प्लॉयर्स बहुत कुछ देखते हैं. अगर आप किसी अच्छी कंपनी में नौकरी पाना चाहते हैं पर समझ नहीं आ रहा कि क्या और कैसे करें तो ये टिप्‍स करेंगी आपकी मदद:


Jobs


1. कम्यूनिकेशन स्किल्स: नौकरी पाने के लिए अच्छी कम्यूनिकेशन स्किल्स का होना बहुत जरूरी है. लैंग्वेज पर कमांड और अपनी बात को फ्लूएंटली बोल कर आप अपनी मनपंसद नौकरी आसानी से पा सकते हैं.

2. लीडरशीप क्वालिटी: पहल करना और जिम्मेदारी लेने की क्षमता बहुत कम लोगों में होती है. अगर आप के अंदर ये लीडरशिप क्वालिटी है तो आप एम्प्लॉयर्स को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं.

3. कॉन्फिडेंस: आपने कई बार सुना होगा कुछ लोगों उनके कॉन्फिडेंस लेवल की वजह से नौकरी मिल गई. ऐसे में अगर आप जहां जॉब इंटरव्यू देने जा रहे हैं वहां खुद को कॉन्फिडेंटली रिप्रेजेंट करेंगे तो बात बन सकती है. ध्यान रहें कॉन्फिडेंट रहें ओवर-कॉन्फिडेंट नहीं.

4. टीम ओरियंटेड: अगर आप टीम-वर्क से भागते आए हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि अकसर एम्प्लॉयर्स ऐसे लोग को रिक्रूट करना पंसद करते हैं जो टीम में काम करने में कंफर्टेबल हो. आपको टीम पर्सन होना जरूरी है.

5. गोल ओरियंटेड: अगर आपका लाइफ में कोई गोल नहीं हैं और कंफ्यूज हैं कि आगे क्या करें तो शायद आप अच्छी नौकरी नहीं पा सकेंगे. एक रिक्रूटर हमेशा ऐसे लोग को चुनना ज्यादा पंसद करता है जिसको कोई गोल हो और हार्ड-वर्किंग हो.

6. हार्ड वर्क नहीं स्मार्ट वर्क: अगर आप ऐसा सोचते हैं कि आप अपने रेज्यूमे में हार्ड वर्किंग लिखेंगे तो एम्प्लॉयर्स को आसानी से इंप्रेस कर लेंगे तो आप गलत सोच रहे हैं. आज का दौर स्मार्ट वर्क का है जिसका मतलब है लेस टाइम, स्मार्ट माइंड एंड गुड आउटपुट.

7. क्रिएटीव: अगर आप क्रिएटीव हैं तो आपको आपकी मंजिल तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता. नए आइडियाज शेयर करना, इनोवेटिव सोच एक अच्छी नौकरी के साथ आपको तरक्की दे सकती है.

No comments:
Write comments


Find Us On Facebook